दिल्ली के इन अस्पतालों में भी करा सकते हैं कोरोना का इलाज, देखें लिस्ट – Delhi coronavirus patient free and paid treatment in hospital

[ad_1]

  • दिल्ली के दो और अस्पतालों में करा सकते हैं कोरोना का फ्री इलाज
  • राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 125 नए मामले आए सामने

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या तीन हजार से ज्यादा हो गई है. यहां बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 125 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. ऐसे में अगर आप दिल्ली में हैं और कोरोना से संक्रमित हैं तो आप यहां इन और 7 सरकारी व निजी अस्पतालों में कोरोना वायरस का इलाज करा सकते हैं.

इनमें से दो अस्पतालों में आपका इलाज मुफ्त हो सकता है. यानी लोक नायक हॉस्पिटल और राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल में कोरोना वायरस का फ्री इलाज करा सकते हैं. इसके अलावा केंद्र सरकार के एम्स ट्रॉमा सेंटर, सफदरजंग, RML और LHMC यानी लेडी होर्डिंग मेडिकल कॉलेज या सुचेता कृपलानी अस्पताल में भी मुफ्त इलाज किया जा रहा है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

delhi-corona_043020094055.jpg

बता दें कि दिल्ली में कुल 100 कोरोना हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं. इलाज के बाद ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 1092 पहुंच गई है. वहीं, दिल्ली सरकार ने कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई के बीच किडनी, लीवर, कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे मरीजों का इलाज सुनिश्चित करने का आदेश दिया है. डायलिसिस, कीमोथेरपी, ब्लड ट्रांसफर जैसे केस में कोताही न बरतने की हिदायत दी गई है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

दिल्ली सरकार ने खास तौर पर प्राइवेट अस्पताल, क्लीनिक, नर्सिंग होम के लिए ये निर्देश जारी किया है कि अगर ऐसे मरीजों की अनदेखी की गई तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही पंजीकरण भी रद्द कर दिया जाएगा.

सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पूरा एहतियात बरता जा रहा है. साथ ही मोहल्ला क्लीनिक के जरिए इन कठिन समय में लोगों को बुनियादी स्वास्थ्य सेवाएं भी प्रदान की जा रही हैं.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *